headlines:

Sed do eiusmod temaor ( By: Jhon Doe )

Sed do eiusmod. ( By: Jhon Doe )

Sed do eiusmod temaor. ( By: Jhon Doe )

लड़की को अपनी लाइफ में कई तरह के सवालों से होकर गुजरना पड़ता है। लड़की कितनी ही मन मर्जी से अपनी लाइफ जीने वाली क्यों न हो लेकिन शादी के बाद या शादी के पहले ससुराल वालों के इन सवालों का सामना करना ही पड़ता है। लड़की चाहकर भी इन सवालों की आनाकानी नहीं कर सकती।

शादी भले ही लड़की की मर्जी से ही क्यों न हो रही हो लेकिन इसके बाद भी लड़कियों को इन सवालों के जवाब देने ही पड़ते हैं।

इसके लिए जरूरी है कि लड़कियां पहले से ही इन सवालों को जान लें और उसके लिए तैयारी कर लें। जानें क्या पूछे जाते हैं सवाल-

 

 

खाना

ससुराल वाले लड़की से ये सवाल जरूर पूछते हैं कि खाना बनाना जानती हो कि नहीं। सभी ससुराल वालों की नई बहू से उम्मीद रहती है कि वह अच्छे-अच्छे पकवान बनाकर खिलाए।

ड्रेस

इसके अलावा ससुराल वाले लड़की से यह भी पूछते हैं कि तुम्हे साड़ी पहनने आती है कि नहीं। भले ही ससुराल में साड़ी न पहननी हो फिर भी वह यह सवाल जरूर पूछते हैं।

हसबैंड

शादी के बाद फ्रेंड्स और दूसरे फैमिली मेंबर्स ये सवाल जरूर पूछते हैं कि हसबैंड को क्या कहकर बुलाती हो। अगर किसी ने कह दिया कि नाम लेती हूं तो कुछ बड़े-बुजुर्ग हिदायत देने लगते हैं कि नाम नहीं लेना चाहिए, रिस्पेक्ट देना चाहिए।

घर-परिवार

ससुराल वाले लड़की के ऊपर सारी जिम्मेदारियां सौंप देना चाहते हैं। ऐसे में वह एक बार ये जरूर पूछते हैं कि घर तो संभाल लोगी न। घर पर अकेले रहने में कोई दिक्कत तो नहीं होगी तुम्हें।

प्रेग्नेंसी

अगर मान लीजिए किसी लड़की से ये सवाल न भी पूछे गए हों, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद सब ये जरूर पूछने लगते हैं कि गुड न्यूज कब मिलेगी। जी हां, हर कोई प्रेग्नेंसी के बारे में पूछने लगता है।